HomeCrimeयौन शोषण मामले में प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ी,राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री...

यौन शोषण मामले में प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ी,राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से न्याय की मांग की

लखनऊ,संवाददाता। कई महिलाओं से यौन शोषण मामले में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पुत्र के पुत्र प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इस शर्मनाक मामले को लेकर जहाँ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जाए वहीँ उन्होंने दक्षिणी राज्य से सांसद रेवन्ना की आलोचना की। इसके साथ ही उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के क्षत्रछाया में रहने का आरोप लगाया। मोदी पर ज़बानी हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसे वरिष्ठ जनप्रतिनिधि को नहीं देखा, जिसने महिलाओं के खिलाफ कथित हिंसा पर चुप्पी साध ली हो।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप सभी पीड़ितों की हरसंभव मदद करें।
उन्होंने कर्नाटक के सीएम से अनुरोध किया, ‘वे हमारी करुणा और एकजुटता की पात्र हैं, क्योंकि वे न्याय के लिए अपनी लड़ाई लड़ रही हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को न्याय के कठघरे में लाया जाए।

सीएम सिद्धारमैया ने दिया है जवाब

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने राहुल गांधी के पत्र का जवाब देते सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा कि प्रज्जवल रेवन्ना से जुड़े मामले ने देश को बुरी तरह झरझोर दिया है। हमारी कानूनी प्रणाली में विश्वास बनाए रखने के लिए पीड़ितों को न्याय मिलना जरूरी है। राहुल गांधी ने पत्र लिखकर पीड़ितों के लिए समर्थन पर जोर दिया है। हम निष्पक्ष प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

उन्होंने आरोप लगाया कि रेवन्ना ने कई वर्षों तक सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उनका वीडियो बनाया। उन्होंने कहा कि कई लोग जो उन्हें भाई और बेटे के रूप में देखते थे, उनके साथ सबसे हिंसक तरीके से क्रूरता की गई और उनकी गरिमा लूट ली गई। माताओं और बहनों के साथ दुष्कर्म किए जाने के लिए कठोर से कठोर सजा देने की जरूरत है।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘मुझे यह जानकर गहरा सदमा लगा कि पिछले साल दिसंबर में हमारे गृह मंत्री अमित शाह को देवराजे गौड़ा ने प्रज्ज्वल रेवन्ना के घिनौने कारनामों के बारे में बताया था। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा इन वीभत्स आरोपों को सामने लाए जाने के बावजूद मोदी ने एक दुष्कर्मी के लिए प्रचार किया।

केंद्र सरकार ने जानबूझकर उसे भारत से भागने दिया

इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने जानबूझकर उसे भारत से भागने दिया। इन अपराधों की और प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के आशीर्वाद से प्रज्ज्वल रेवन्ना को मिली छूट की कड़ी निंदा की जानी चाहिए।’
उन्होंने आरोप लगाया, ‘दो दशकों में मैंने कभी ऐसा वरिष्ठ जनप्रतिनिधि नहीं देखा, जिसने महिलाओं के खिलाफ कथित हिंसा पर लगातार चुप्पी साध रखी हो। हरियाणा में हमारे पहलवानों से लेकर मणिपुर में हमारी बहनों तक भारतीय महिलाएं ऐसे अपराधियों के लिए प्रधानमंत्री के मौन समर्थन का खामियाजा भुगत रही हैं।

कांग्रेस का नैतिक कर्तव्य है कि वह माताओं और बहनों के लिए न्याय की लड़ाई लड़े

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नैतिक कर्तव्य है कि वह हमारी माताओं और बहनों के लिए न्याय की लड़ाई लड़े। उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि कर्नाटक सरकार ने गंभीर आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और प्रधानमंत्री से प्रज्ज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने और उन्हें जल्द से जल्द भारत वापस लाने का अनुरोध किया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read