HomePOLITICSबीजेपी और आरएसएस की सरकार में मुस्लिम पर हिंदुत्व की आड़ में...

बीजेपी और आरएसएस की सरकार में मुस्लिम पर हिंदुत्व की आड़ में हो रहा है दुर्व्यवहार :बसपा सुप्रीमो मायावती

 

लखनऊ,संवाददाता ।पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा बहन मायावती ने आज एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जहाँ भारतीय जनता पार्टी को निशाना बनाया वहीँ उन्होंने सामजवादी पार्टी और कांग्रेस पर भी ज़बानीं प्रहार किये। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस को रोकना है, जिनके गलत काम से आप परेशान हैं। विरोधी दल साम दाम दंड भेद का इस्तेमाल कर सत्ता चाहते हैं। मीडिया, पोल का इस्तेमाल कर रहे हैं। उससे बचकर रहें, गुमराह न हों। हवा हवाई घोषणापत्र पर ध्यान नहीं देना, ये अमल में नहीं लाते हैं, विश्वास उठ गया है, इसीलिए हम घोषणा पत्र नहीं बनाते, काम करके दिखाते हैं। हमारी चार बार सरकार बनी। बिना किसी घोषणा के हमने ऐसे काम किए, जो दूसरी पार्टी अब कर रही हैं। हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका दें तो काम करके दिखाएंगे। यूपी की तरह विकास करके दिखाएंगे।

राशन, मोदी या भाजपा की जेब से नहीं मिलता

मायावती ने कहा कि बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। जिनकी भागेदारी है, उन्हें टिकट दिए हैं। हमारी पार्टी ने चुनाव में सर्वसमाज को टिकट में उचित भागेदारी दी है। खासकर दलित समाज को दिए हैं। किसी एक बिरादरी को नहीं, बल्कि रिजर्व सीट पर हर एक को दिया है। निकाय चुनाव में वाल्मीकि समाज को टिकट दिया था। हमने जाटव समाज को आगरा में, सिकरी से ब्राह्मण को टिकट दिया है। गरीबों को दिए जा रहे राशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आपके टैक्स के रुपये से फ्री में थोड़ा सा राशन मिलता है। यह राशन, मोदी या भाजपा की की जेब से नहीं मिलता। इसलिए जब भाजपा और आरएसएस के लोग आएं और नमक का कर्ज याद दिलाएं तो आप उनके बहकावे में न आएं।

ईवीएम ठीक रही तो जुमलेबाजी काम नहीं आएगी

मायावती ने कहा कि ये चुनाव फेयर हुआ और ईवीएम ठीक रही तो इनकी कोई गारंटी जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। भाजपा ने अच्छे दिन का जो वादा किया, वह दिखते नहीं। इनका समय चहेते पूंजीपतियों, धन्ना सेठों के लिए लग रहा है। उनके आर्थिक सहयोग से ही संगठन चलता है। इलेक्ट्रोनिक बॉन्ड से पता चल गया है। किसान बीजेपी सरकार में दुखी हैं। यूपी में चार बार हम सीएम रहे, तब ध्यान रखते थे। किसान को सस्ते साधन दिए। फसल का उचित दाम दिया गया। योगी सरकार और केंद्र सरकार ने कांग्रेस की तरह जातिवादी, सम्प्रदाय वादी सोच से दलित, मुस्लिम, पिछड़ों को हक़ नहीं दिया।

बीजेपी और आरएसएस की सरकार में मुस्लिम पर हिंदुत्व की आड़ में हो रहा है दुर्व्यवहार

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जब सपा सरकार थी, तब एससीएसटी के लिए प्रमोशन में आरक्षण को खत्म कर दिया था। हमारी पार्टी ने संसद में मुद्दा उठाया तो सपा ने विरोध किया। कांग्रेस और बीजेपी ने संसद में बिल फाड़ दिया। ये बिल पास नहीं होने दिया। आरक्षण को लेकर जो बातें कर रहे हैं, ये दोनों ही विरोधी हैं। दोनों ही आरक्षण प्राइवेट सेक्टर में नहीं ला रहे, क्योंकि इनके पूंजीवादी दोस्त हैं। अल्पसंख्यक की हालत खराब है। केंद्र और राज्य की बीजेपी और आरएसएस की सरकार में मुस्लिम पर हिंदुत्व की आड़ में दुर्व्यवहार हो रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read