HomeUTTAR PRADESHउत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर

लखनऊ,संवाददाता। उत्तर प्रदेश में 10वीं पास युवाओं के लिए डाक विभाग, संचार मंत्रालय ने यूपी सर्कल में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती में रिक्त पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। डाक विभाग की ओर से ड्राइवर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ट्रेड टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन इंडियन पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जारी किया गया है। भर्ती के लिए आवेदन रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट के जरिए मांगे गए हैं।

डाक विभाग की ओर से मांगे गए आवेदन को रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट के जरिए जीआरए, मेल मोटर सर्विस कानपुर, जीपीओ कंपाउंड, कानपुर- 208001 के पते पर भेजना होगा।

इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार के पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस और हैवी वाहन चलाने का अनुभव होना आवश्यक है। बताते चलें कि उम्र सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष तय की गई है। वहीँ, ओबीसी को 3 साल और एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई हैं। डाक विभाग ने आवेदन शुल्क के तौर पर100 रुपए तय किये हैं।
आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इंडियन पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाएं। होमपेज पर जाने के बाद Recruitment टैब पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद एक नया टैब ओपन होगा, यहां आपको ड्राइवर भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है। नोटिफिकेशन पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ ओपन होगा। इसे डाउनलोड बटन पर क्लिक कर डाउनलोड कर लें। डाउनलोड करने के बाद फॉर्म में उचित जानकारी भरकर फॉर्म को दिए गए पते पर भेज दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read