HomeUTTAR PRADESHप्रदेश सरकार की मेहरबानी, यूपी पुलिस ने निकाली बंपर भर्ती

प्रदेश सरकार की मेहरबानी, यूपी पुलिस ने निकाली बंपर भर्ती

प्रदेश सरकार की मेहरबानी, यूपी पुलिस ने निकाली बंपर भर्ती

लखनऊ ,संवाददाता।सरकार के आदेश से पुलिस भर्ती बोर्ड ने युवाओं के लिए नौकरी का सुनेहरा अवसर प्रदान किया है।। यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस के 921 पदों पर सब इन्स्पेक्टर और सहायक सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकाली है।
लम्बे समय की अंतराल के बाद यूपी पुलिस ने रिक्त पदों को भरने के लिए कई भर्तियां निकाली हैं,जिसमें 268 पदों पर सब-इन्स्पेक्टर, 449 पदों पर सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (क्लर्क) व 204 पदों पर सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (लेखा) की भर्ती है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज यानी 07 जनवरी से शुरू हो गया है। इसकी अंतिम तारीख 28 जनवरी मुकर्रर की गई है। इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के लिए मांगे गए आवेदन शुल्क की बात करें तो उम्मीदवारों को 400 रूपए का भुगतान करना होगा। वहीँ, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के आधार पर होगा। बता दें, लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी, जिसके लिए ढाई घंटे का समय दिया जायेगा। लिखित परीक्षा में कुल 200 प्रश्न होंगे।

ऐसे करें अप्लाई

यूपी पुलिस एस.आई में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद एसआई और एएसआई भर्ती के लिए उपलब्ध आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अकाउंट रजिस्टर करें और आवेदन के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद उचित जानकारी देते हुए अपना फॉर्म भरना होगा और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद दस्तावेज को अपलोड करें। इसके बाद फॉर्म सब्मिट कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read