HomeUTTAR PRADESH2025 में लगने वाले महाकुंभ में प्रयागराज का बदल जाएगा नक्शा

2025 में लगने वाले महाकुंभ में प्रयागराज का बदल जाएगा नक्शा

2025 में लगने वाले महाकुंभ में प्रयागराज का बदल जाएगा नक्शा

लखनऊ, संवाददाता। प्रयागराज में अगले वर्ष 2025 में लगने वाले महाकुंभ को लेकर जहां तैयारियां अभी से काफी तेज हो गईं हैं। वहीं कई बड़ी परियोजनाओं के माध्यम से प्रयागराज को बदल देने का काम चल रहा है। मेले को नया चेहरा देने के लिए हजारों करोड़ की कई परियोजनाओं को ज़मीन पर उतारने की तैयारियां चल रही हैं।
शुक्रवार को महाकुंभ मेले के लिए 794 करोड़ रूपये की इकसठ परियोजनाओं को और मंजूरी दी गई। चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में प्रयागराज महाकुंभ मेला 2025 की शीर्ष समिति की बैठक में यह मंजूरी दी गई है। इस दौरान चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि महाकुंभ के तहत होने वाले सभी निर्माण स्थायी रूप के होने चाहिए, जिससे कि आगे भी जनता को इसका लाभ मिल सके।
महाकुंभ के लिए , यूपी जल निगम की 8, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की 5, लोक निर्माण विभाग की 3, नगर निगम प्रयागराज की 33, पीडीए की 7, पर्यटन विभाग की 2 और प्रयागराज मेला प्राधीकरण की 3 परियोजनाएं मंजूर की गई हैं।

अगले वर्ष महाकुंभ से पहले प्रयागराज को हर तरह से चमकाने का कार्य तेजी पर चल रहा है। बिजली, ओवरब्रिज, धार्मिक स्थलों, सडक़ें, नालियां, कलाकृतियों आदि पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। लोगों का मानना है कि इन योजनाओं के पूरा होने के बाद प्रयागराज का नक्शा ही बदल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read