HomeMAHARASHTRAसलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी में दो आरोपियों को किया...

सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी में दो आरोपियों को किया मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार

लखनऊ,संवाददाता। पूरी दुनिया में अपनी कलाकारी का लोहा मनवाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर रविवार सुबह हुई गोलीबारी में दो आरोपियों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। विक्की गुप्ता और सागर पाल नाम के आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है। दोनों आरोपी अभी मुंबई पुलिस की कस्टडी में है। इस पुरे मामले पर खुद नज़र रखे हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज सलमान खान के आवास पर जाकर मुलाकात की और उनसे कहा, “मुंबई और महाराष्ट्र में कोई गैंग नहीं है, पूरा अंडरवर्ल्ड समाप्त हो चुका है। बिश्नोई को भी खत्म कर देंगे, ये मुंबई पुलिस है, यहां किसी की दादागिरी चलने नहीं दी जाएगी।
अभिनेता सलमान खान से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “मैंने सलमान खान से मुलाकात की है और मैंने उनसे कहा है कि पूरी सरकार उनके साथ है… कल दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया गया है… दोनों चंपारण बिहार के है… उनसे पूछताछ जारी है। मामले की तह तक जांच की जाएगी और जो भी इसमें शामिल है, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा… ऐसी हिम्मत फिर कोई न करे ऐसी कार्रवाई होगी. यहां गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी… अपने लोगों का ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है।”

उन्होंने कहा , सलमान को और उनके पूरे परिवार को सुरक्षा देने का निर्देश मैंने पुलिस कमिश्नर को दिया है। जो भी गैंग इसमें शामिल है उसे पूरी तरह से जड़ से उखाड़ फेकेंगे। पूरी गैंग को मिट्टी में मिला देंगे । किसी ने भी मुंबई महाराष्ट्र की जनता के खिलाफ आंख उठाकर देखा तो उसे उसकी जगह दिखा दी जाएगी।“

एक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पाल और गुप्ता दोनों को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान के घर पर गोलीबारी करने के लिए कहा था। दोनों आरोपियों को आज मुंबई स्थित कोर्ट में पेश किया गया। मुंबई क्राइम ब्रांच ने 14 दिन की हिरासत की मांग की थी, जिस पर कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। इस गोलीबारी की जिम्मेदारी खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली, इसलिए मुंबई पुलिस ने अनमोल के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

अधिकारियों के मुताबिक, रविवार सुबह पांच बजे के करीब सलमान खान के बांद्रा स्थित घर ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर बाइक सवार दो बदमाशों ने पांच राउंड फायरिंग की। बदमाशों द्वारा वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक इसी महीने की 2 अप्रैल को खरीदी गई थी। सलमान खान के घर पर फायरिंग सागर पाल ने की थी। पुलिस को शक है कि वे ईद के दिन भी ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर भीड़ में खड़े थे। दोनों शूटरों के पास से दो मोबाइल फोन मिले हैं, उसी मोबाइल के जरिए वे लगातार किसी से संपर्क में थे। दोनों शूटरों को हथियार मुंबई में ही पहुंचाए गए थे। दोनों शूटरों ने पनवेल का फ्लैट 11 महीने के लिए किराए पर लिया था, बाकायदा मकान मलिक के साथ एग्रीमेंट हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read