HomeUTTAR PRADESHबीएचयू अस्पताल में नवजात शिशु का सर लेकर घूम रहा था कुत्ता

बीएचयू अस्पताल में नवजात शिशु का सर लेकर घूम रहा था कुत्ता

लखनऊ (सवांददाता) अभी भी समाज में ऐसी भी माँये है जो अपने ही पैदा हुए बच्चों को लावारिस हालत में जाने क्यूँ छोड़कर चली जाती है | आपने सुना होगा कि अक्सर किसी कूड़ेघर के बाहर या किसी सुनसान इलाक़े में नवजात शिशु ज़िंदा या मुर्दा मिलते आ रहे हैं | हैरत की बात ये है कि कुछ लोग तो अपने नवजात शिशु को बेच भी डालते हैं | लेकिन कल देर रात जो इसी तरह का मामला पेश आया हैं वो दिल दहला देने के लिए काफी है| कल देर रात बीएचयू अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया जब एक नवजात बच्चे का कटा हुआ सिर एक कुत्ता मुंह में लेकर घूम रहा था। इसकी जानकारी जब ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे।

इसी बीच आसपास बच्चे का धड़ खोजने का प्रयास किया गया लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल सका। बीएचयू के सुंदर लाल ने अस्पताल में स्थित बच्चा वार्ड के बाहर कल देर रात एक कुत्ते को किसी नवजात शिशु के सर को मुंह में दबाकर जाते देखा तो भर्ती बच्चों के साथ आए परिजनों ने शोर मचा दिया। सुरक्षाकर्मी भी मौके पर आ गए। कुत्ता सिर छोड़कर भाग गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कटे सिर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बारे में चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विजयनाथ मिश्र ने बताया कि सिर मिलने के बाद आसपास बच्चे के धड़ और परिजनों की तलाश कराई गई लेकिन कहीं से कोई जानकारी नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read