HomeMAHARASHTRAइन्होने कहा,एक बड़ी भूल थी पीएम मोदी के लिए वोट मांगना...

इन्होने कहा,एक बड़ी भूल थी पीएम मोदी के लिए वोट मांगना , जनता से मांगी माफी

लखनऊ,संवाददाता। महाराष्ट्र के हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर ज़बानी प्रहार करते हुए कहा, जब कोई भी दल बीजेपी से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया। लेकिन फिर भी बीजेपी ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया।

पीएम मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जनता से माफी मांगी है। पूर्व सीएम ठाकरे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने महाराष्ट्र के साथ धोखा किया है। इसलिए वह पहले के चुनावों में मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर जनता से माफी मांगते हैं।
अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘मैं (अतीत में) मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर माफी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।’ उद्धव गुट के नेता सत्यजीत पाटिल महाविकास आघाडी (एमवीए) की तरफ से हातकणंगले के रण में उतरे है।

2022 में अपनी सरकार के गिरने की परिस्थितियों का जिक्र करते हुए उद्धव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक असली शिवसेना किसकी है, इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया है। अभी चुनाव आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर) ने अपना फैसला सुनाया, जो बीजेपी के (स्पीकर) है।

बताते चलें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों के जून 2022 में बगावत का बिगुल फूंका और भगवा पार्टी दो धड़ों में बंट गई। इसके चलते उद्धव ठाकरे नीत तत्कालीन एमवीए सरकार गिर गई थी। इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। उद्धव का आरोप है कि बीजेपी ने ही शिवसेना को तोड़ा है।

2019 के विधानसभा परिणाम के बाद महाराष्ट्र की सियासत में बड़ी उथल-पुथल मची। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा था। फिर अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ 72 घंटे की सरकार बनायीं। इस दौरान महाविकास आघाडी (एमवीए) का गठन हुआ। इस गठबंधन में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना थी। फडणवीस और अजित पवार की सरकार के गिरने के बाद एमवीए ने सरकार बनायीं और उद्धव ठाकरे सीएम बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read