HomeCrimeठाकुरगंज में दो सगे भाइयों को मौत के घाट उतारने वाला एक...

ठाकुरगंज में दो सगे भाइयों को मौत के घाट उतारने वाला एक हत्यारा गिरफ्तार, क्षेत्र में तनाव को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों की पुलिस तैनात

लखनऊ (सवांददाता) पुराने लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के मल्लाही टोला में कल रात दो सगे भाइयों की मामूली सी रंजिश के चलते निर्मम हत्या कर दी गई थी | हत्या के बाद से परिवार शोकाकुल था उनकी मांग थी कि पुलिस हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करे | कल रात मौजूद एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने आश्वासन दिया था कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा |कल रात से ही सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे थे और देर रात ही अभियुक्तों की शिनाख्त कर ली गई थी |आज पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी साहिल उर्फ़ छोटू को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं | सीसीटीवी खंगालने के साथ ही अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। दोहरे हत्याकांड को लेकर पुराने लखनऊ में तनाव को देखते हुए आठ थानों की फोर्स इलाके में तैनात की गई है।

इस हत्याकांड को भी गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने मृतक के पिता को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। इसी क्रम में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मर्चरी पहुंच कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाच दोनों भाइयों के शव मिश्री की बगिया जल निगम रोड स्थित उनके घर ले जाए गए। लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर हंगामा किया।

इस सम्बन्ध में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने भी पत्रकारों से सम्पूर्ण हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों भाई कैब से जा रहे थे। कार व बाइक सवार ने ओवरटेक कर उन्हें रोका और फिर पिटाई के बाद गोली मार दी।

प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार पाण्डेय ने बताया कि मृतकों के पिता दिलदार प्रॉपर्टी डीलर हैं। इमरान कैब चालक है। बुधवार रात इमरान व अरमान अपने बीमार पिता की दवा देकर लौट रहे थे। ठाकुरगंज चौराहे से चाय लेकर बंधा रोड की तरफ जा रहे थे। तभी कार व बाइक सवार कुछ बदमाशों ने इमरान के कैब को ओवरटेक करके उन्हें रोका। बदमाशों और इमरान के बीच नोकझोंक हुई। कार के पीछे बैठा दोस्त निशांत जब तक कुछ समझता, दोनों भाई कैब से निकलकर भागे, इसके बाद बदमाशों ने उन्हें लाठी-डंडों से पीटा, फिर गोली मार दी। उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उनको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक इमरान और अरमान के भाई रेहान की तरफ से नामजद तहरीर दी गई है। रेहान की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में साहिल उर्फ छोटू के साथ ही उसके साथी शिवम और चिन्ना के ऊपर आरोप लगाया गया है। रेहान का आरोप है कि दस दिन पहले साहिल की इमरान से कहा-सुनी हुई थी। जिसके बाद साहिल ने तीन दिन पहले ही पिता को दोनों भाइयों को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने तीन नामजद और अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read